Friday, October 30, 2020

Meesho App se paise kaise kamaye | Part Time Work From Home | Online Business For FREE

 आपने पहले कभी Meesho App के बारे में सुना हुआ है. यदि नहीं तब आज का लेख Meesho App से पैसे कैसे कमाए आपके लिए काफी जानकारी भरा होने वाला है. आज के समय में पैसा हमारी प्राथमिक आवश्यकताओं में से एक हैं.

भारत में E- कॉमर्स धीरे धीरे काफी popular बन रहा है. जहाँ बड़े बड़े दिग्गज जैसे की Amazon और Flipkart पहले से ही इस ऑनलाइन शौपिंग जैसे खेल का हिस्सा रह चुके हैं वहीँ अब तो बहुत से छोटे बड़े दुकान भी अपने बढ़िया क्वालिटी के चीज़ों के साथ और नए innovative ideas के संग इस खेल का हिस्सा बन रहे हैं.

वहीँ इन्होने ऐसे बहुत से apps भी बना लिए हैं जिससे की आप घर बैठे ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं. यदि आपको ये जानना है की कैसे इन apps का इस्तमाल कर कमाई की जाती है तब ऐसे में आपको आज का यह लेख Meesho App के बारे में जरुर से पढना चाहिए.



जी आपने बिलकुल सही सुना है भारत का सबसे बड़ा reseller app है Meesho जो की बहुत ही ज्यादा पोपुलर है सेकड़ों लोगों के बीच भारत में. अगर आप भी दूसरों के तरह ही घर बैठे Online पैसे कमाना चाहते हैं या अपने मेह्जुदा business को बड़ा करना चाहते हैं तब ऐसे में Meesho आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प बन सकता है.

पैसे कमाने के अनेक तरीके हो सकते हैं. मगर युवाओं का रुझान ऑनलाइन पैसे कमाने की तरफ अधिक झुकाव रहता हैं. हो भी क्यों न बिना इन्वेस्टमेंट के घर बैठे काम करना और पैसे कमाना भला कौन नहीं चाहेगा. अगर आपको पैसे कमाने वाला एप्प के बारे में जानना है तो इसे जरुर पढ़े.



मीशो एप क्या है


 फ्रेंड्स आज हम आपको एक ऐसी एप के बारे में बात करेंगे जिसमें आप बिना पूंजी लगाए आप घर बैठे बिजनेस कर सकते हैं इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से 30 से 40000 रुपया घर  बैठे कमा सकते हैं

दोस्तों यह Re-selling APP  है जिसमें आप बिना पूंजी लगाए कोई भी सामान को जो Meesho App में Available  है उसको आप आसानी से SELL कर सकते हैं वह भी अपना मार्जिन ऐड करके दोस्तों इसके लिए ना आपको कोई दुकान लेने की आवश्यकता है और ना ही कोई गोदाम यह एक बहुत ही अच्छा अवसर है

ऐप डाउनलोड करने के लिए  MEESHO APP DOWNLOAD पर क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं और मीशो एप डाउनलोड करने के बाद यहreferral code: UAagRFw186  जरूर डालें जिनसे आपको 30 परसेंट का Discount  मिलेगा फर्स्ट ऑर्डर करने पर अगर आप Refer Code नहीं डालेंगे तो आपको 30% डिस्काउंट नहीं मिलेगा



एक उदहारण के जरिये समझने का प्रयास करते हैं. मान लीजिए आप लेपटोप श्रेणी से कोई अच्छा लेपटोप जिसकी कीमती 10 हजार हैं तथा उस पर आपकों 5 प्रतिशत का कमिशन मिल रहा हैं तो आप अपनी लिंक से किसी ग्रुप में साझा करते हैं और कोई व्यक्ति उस प्रोडक्ट को खरीद लेता हैं तो आप एक शेयर से 10 हजार का 5 प्रतिशत यानी 500 रूपये फोकट में कमा सकते हैं.

Meesho Products की quality कैसी होती है?

Meesho की products के बारे में जो सबसे बढ़िया बात है वो ये की Meesho अपने products की quality को लेकर काफी strict है. ये अपने प्रत्येक चीज़ों को लेकर काफी standard maintain करते हैं जो की users के लिए quality के नज़र से अच्छी बात है.

वहीँ उनके यहाँ flexible exchange और return policy की सुविधा भी उपलब्ध हैं, यदि customers को products को लेकर यदि कोई problem होती है तब. Customers से regular feedback आने से ये Meesho की मदद करती है ये ensure करने के लिए की उनके products की quality हमेशा सर्वश्रेष्ठ हों!

क्या मीशो अप्प सुरक्षित है?

जी हाँ, मीशो अप्प बिलकुल सुरक्षित है, और यह कोई फ्रॉड नहीं है. यह एक Bengaluru-based social commerce platform है जो की दोनों resellers और emerging brands की मदद करता है उनके business को बढ़ाने में social media के सहायता से. इसने करीब $50 million की funding रेज की है Series C funding के दौरान.

इस round की अगवाई किया था new investors Shunwei Capital, RPS Ventures और DST Partners ने. वहीँ उनके मेह्जुदा investors SAIF Partners, Venture Highway, Y Combinator और Sequoia India ने भी इसमें हिस्सा इया हुआ था.

मीशो की स्तापना किसने की थी और कब?

Meesho की स्थापना हुई है Vidit और Sanjeev Barnwal के द्वारा, जो की IIT-Delhi के alumni हैं. वहीँ इसकी स्थापना सन 2015 में हुई. इनका मुख्य उद्देश्य है की सन 2020 तक ये करीब 20 million successful entrepreneurs को तैयार करने वाले हैं.

मीशो बिज़नस काम कैसे करता है?

आजकल अधिकतर लोग Facebook, WhatsApp, Instagram, Olx एक्टिव रहते हैं. यदि इन में से किसी एक सोशल साइट्स पर आपके अच्छे खासे फ्रेड्स हैं तो आप Meesho Mobile app से 20 से तीस हजार रूपये महीना आसानी से कमा सकते हैं.

आप सोच रहे हैं ऐसा कैसे हो सकता हैं. मगर यह सच्चाई हैं क्योंकि Meesho app का कांसेप्ट अन्य ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट से अलग हैं.

एक दुकानदार के पास होलसेल का सामान आता हैं, वह अपना भाड़ा खर्चा तथा प्रॉफिट को जोड़कर ग्राहकों को बेच देता हैं. यही कांसेप्ट आपकों इस अप्प में मिलता हैं. इसकी सबसे खास बात यह हैं कि इसपर मिलने वाले प्रोडक्ट अमेजन, फ्लिप्कार्ड, स्नेपडील, इंडियामार्ट आदि से सस्ते मिलते हैं इस कारण लोगों को अच्छी डील्स यही मिलती हैं इस कारण वो आपका प्रोडक्ट खरीदेगे और आपकों अच्छा प्रॉफिट भी देगे.

मीशो अप्प से पैसे में आपका काम मस्शो पर लिस्ट प्रोडक्ट को यूजर तक पहुचाना होता हैं. इसके बाद उसका पेमेंट, डिलीवरी आदि सारे काम यह सिस्टम करेगा तथा सम्बन्धित प्रोडक्ट का प्रॉफिट मार्जन आपके अकाउंट में ऐड करता जाएगा.



मीशो जैसे Platform से किन्हें ज्यादा फायेदा होता है?

Meesho जैसे platform को ख़ास रूप से बनाया ही गया है housewives (गृहणी), जवान माएं, aspiring entrepreneurs, छात्र, शिक्षक को कार्य प्रदान करने के लिए. वहीँ इस platform का इस्तमाल कर वो आसानी से अपने online business को launch, build और promote भी कर सकते हैं.


ये सब करने के लिए वो WhatsApp, Facebook और दुसरे social media channels का उपयोग कर सकते हैं. इससे हर कोई एक micro entrepreneur बन सकता है. महिलाएं अब अपने बिज़नस को online बिना कोई investment के ही प्रारंभ कर सकते हैं.


इस ऐप की विशेषता

 इस ऐप में खास बात यह है की इसमें Payment का 2 ऑप्शन है पहला आप खुद से पेमेंट करके ग्राहक को सामान दे सकते हैं दूसरा कैश ऑन डिलीवरी का भी ऑप्शन है जो कि बहुत ही अच्छा है

 कैश ऑन डिलीवरी में आपको पेमेंट करने की आवश्यकता नहीं है इसमें Meesho के कर्मचारी खुद ग्राहक से रुपया लेंगे और आपके अकाउंट में रुपया  भेज दिया जाएगा

Meesho App से किस तरह से कमाए


Meesho App से किस तरह से अपना मार्जिन ऐड करके रुपया कमाए तो दोस्तों इसमें में उदाहरण के रूप में आपको एक जैसे की टी-शर्ट के बारे में बात करते हैं जैसे आप किसी टी-शर्ट को बेचना चाहते हैं उसका प्राइस Meesho में 200 Rs है तो आप उसमे अपना 100 रुपया मार्जिन ऐड करके 300 Rs में कस्टमर को sell kar सकते हैं जिसमें आपका 100 rs इनकम होगा
 जब कस्टमर टी-शर्ट रिसीव कर ले लेगा तो आपके अकाउंट में 100 रूपया आ जाएगा

मीशो एप से कितना कमा सकते हैं?

Meesho team का कहना है की उनके platform का इस्तमाल कर ज्यादातर sellers इसमें करीब Rs 20,000 से लेकर Rs 25,000 per month तक आसानी से कमा सकते हैं. वहीँ इसमें आपको products के बहुत सारे range देखने को मिलते हैं जैसे की fashion, lifestyle और दुसरे categories.

एक report के अनुसार, Meesho के पास करीब 800,000 social sellers है वो भी भारत के 500 towns से. इन्होने अपना business बिलकुल ही शून्य से प्रारंभ किया है. वहीँ Meesho के platform में करीब 4 million consumers मेह्जुद हैं.

इस एप्प पर हजारों लोग अच्छी कमाई कर रहे है इसको लोंच हुए कम ही वक्त हुआ हैं जिसके चलते यह रीसेलर को अच्छा प्रॉफिट भी दे रही हैं. यहाँ आपकों कोई पैसा खर्च नहीं करना हैं कही जाना नहीं हैं बस अपने मोबाइल से ऑनलाइन काम करना हैं. दिन में 2-3 घंटे की मेहनत से आप अच्छा ख़ासा कमा सकते हैं.



यदि आप विद्यार्थी, सेवानिवृत्त कर्मचारी या गृहणी हैं तो आपकों इस प्लेटफार्म पर कोशिश करनी चाहिए, कोई बॉस नहीं कोई दवाब नहीं मन चाहे तब अपनी सहूलियत से काम करें अपनी कमाई का पेमेंट बैंक से जब चाहे प्राप्त कर सकते हैं.


sbj Classes

Author & Editor

Has laoreet percipitur ad. Vide interesset in mei, no his legimus verterem. Et nostrum imperdiet appellantur usu, mnesarchum referrentur id vim.

0 comments:

Post a Comment